HDFC Bank क्रेडिट कार्ड संबंधित कस्टमर केयर | हेल्पलाइन नंबर

एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड संबंधित शिकायतों के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर कॉल कर सकते हैं : 1800 210 0018. (पूरे भारत में उपलब्ध). ब्रांच जाकर- आप अपनी नज़दीकी शाखा में जाकर पर्सनल लोन से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं। ईमेल- आप ईमेल के माध्यम से भी पर्सनल लोन से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं। ऑनलाइन चैटबॉट– पर्सनल लोन से जुड़े सवालों को आप बैंक के ऑनलाइन चैटबॉट ‘ASK Eva’ से भी पूछ सकते हैं। आप बैंक के कस्टमर केयर नंबर 61606161 पर कॉल कर पर्सनल लोन से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

HDFC Bank क्रेडिट कार्ड संबंधित कस्टमर केयर | हेल्पलाइन नंबर

क्रेडिट कार्ड एक फाइनेंस उपकरण है, जो आपको उधार पे उत्पाद खरीदने की सुविधा देती है, और ब्याज से बचने के लिए, आपको नियत तारीख के भीतर ली हुई राशि चुकानीपड़ती है। HDFC क्रेडिट कार्ड एक पेमेंट्स कार्ड है, जो आमतौर पर HDFC बैंक द्वारा जारी किया जाता है, जो अपने ग्राहकों को सामान या सेवाएं खरीदने या क्रेडिट पर नकदी निकालने की अनुमति देता है। एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड द्वारा विभिन्न कैटेगरी जैसे- ट्रैवल, खान-पान, खरीदारी और फ्यूल आदि पर खर्च करने पर कई लाभ प्रदान किए जाते हैं।

HDFC क्रेडिट कार्ड संबंधित कस्टमर केयर नंबर:

जब HDFC Bank ग्राहक क्रेडिट कार्ड संबंधित शिकायतों पर ध्यान नहीं देतीं तो ग्राहक को सबसे पहले कस्टमर सपोर्ट में शिकायत दर्ज कराये। HDFC Bank कस्टमर सपोर्ट से जुड़ने के लिए निचे दिए गए हेल्पलाइन नंबर का उपयोग करें। संपर्क नंबर आल इंडिया नंबर टोल-फ्री नंबर है। और अपनी नजदीकी शाखा या संबंध संपर्क के साथ संपर्क करने का विकल्प भी है।

HDFC Bank क्रेडिट कार्ड संबंधित शिकायतों के लिए ग्राहक सेवा विभाग के साथ संपर्क करें।
  • टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर : 1800 210 0018 (पुरे भारत के लिए)
  • फोन नंबर: 044 - 61084900
  • कॉल का समय: सोमवार से शनिवार, 9:30 बजे से 5:30 बजे तक।
  • विदेश यात्रा करने वाले ग्राहकों के लिए: +9122 61606160
  • समय: सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 बजे तक, रविवार और बैंक छुट्टियों समेत सभी दिनों पर
  • ईमेल: customerservices.cards@hdfcbank.com और support@hdfcbank.com
  • पता: HDFC Bank Ltd., 1st floor, Empire Plaza-1, L.B.S Marg, Chandan Nagar, Vikhroli West, Mumbai 400083
  • व्हाट्सएप और ईवीए चैटबॉट:
  • HDFC व्हाट्सएप बैंकिंग अनुभव की शुरुआत करें: 7065970659 पर "SUB" लिखें।
  • HDFC ग्राहक वेबसाइट के contact पेज पर Queries / Feedback / Complaints सेक्शन में उपलब्ध फॉर्म भरकर ईमेल कर सकते हैं।
  • HDFC की आधिकारिक वेबसाइट पर EVA चैटबॉट का उपयोग करें।  “Ask EVA” एक ऑनलाइन सहायक से संपर्क करें
टोल फ्री नंबर: 1800 210 0018 (पूरे भारत में उपलब्ध)
सभी शहरों के लिए नंबर:
  • जम्मू और कश्मीर: 011-64807999
  • हरियाणा: 011-64807999
  • लखनऊ: 011-64807999
  • कोलकाता: 033-64807999
  • कोची: 0484-6480799
  • कानपुर: 011-64807999
  • जयपुर: 022-64807999
  • इंदौर: 0172-6480799
  • हैदराबाद: 040-64807999
  • गुवाहाटी: 033-64807999
  • देहरादून: 011-64807999
  • कोयम्‍बटूर: 044-64807999
  • चेन्नई: 044-64807999
  • चंडीगढ़: 0172-6480799
  • भुवनेश्वर: 033-64807999
  • भोपाल: 0172-6480799
  • बेंगलुरु: 080-64807999
  • औरंगाबाद: 020-64807999
  • अहमदाबाद: 079-64807999
  • विशाखापट्नम: 040-64807999
  • विजयवाड़ा: 040-64807999
  • वडोदरा: 079-64807999
  • त्रिवेंद्रम: 0484-6480799
  • सूरत: 079-64807999
  • राजकोट: 079-64807999
  • रायपुर: 0172-6480799
  • पुणे: 020-64807999
  • पटना: 033-64807999
  • नई दिल्ली: 011-64807999
  • नासिक: 020-64807999
  • नागपुर: 020-64807999
  • मैसुरु: 080-64807999
  • मुंबई (होम लोन): 022-64807999
  • मदुरई: 044-64807999
  • लुधियाना: 0172-6480799
HDFC क्रेडिट कार्ड ग्राहक सेवा संपर्क केंद्र SMS सर्विस
प्रकार सेवा5676712 पर भेजने के लिए SMS
विस्तृत मेनू सेवाCCMENU <Last four digits of HDFC Bank Credit Card>
क्रेडिट कार्ड शेष राशिCCBAL <Last four digits of HDFC Bank Credit Card>
उपलब्ध क्रेडिट सीमाCCACL <Last four digits of HDFC Bank Credit Card>
बेलेन्स बिंदु शेषCCRWD <Last four digits of HDFC Bank Credit Card>
नया क्रेडिट कार्ड पिन अनुरोधCCPIN <Last four digits of HDFC Bank Credit Card>
माह 'MM' के लिए डुप्लिकेट स्टेटमेंट अनुरोधCCSMT <Last four digits of HDFC Bank Credit Card> <MMYY>

एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड का कस्टमर केयर नंबर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQ)

प्रश्न. एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड का कस्टमर केयर नंबर क्या है?
उत्तर: हमारा टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर : 1800 210 0018.

प्रश्न. एचडीएफसी कस्टमर केयर से बात करने के लिए क्या डायल करें?
उत्तर: एचडीएफसी के क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को संबंधित प्रश्नों के लिए एचडीएफसी के राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबरों - 1800 202 6161, 1860 267 6161, या 730 8080 808 पर एक एसएमएस भेजना होगा, और यहां तक ​​कि 707 0022 222 पर एक संदेश भी व्हाट्सएप करना होगा।

प्रश्न. क्या मैं अपने एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड कस्टमर आईडी को एसएमएस द्वारा कैसे जान सकता हूं?
उत्तर: एसएमएस द्वारा एचडीएफसी ग्राहक आईडी कैसे जानें? आप अपने मोबाइल फोन पर अपनी ग्राहक आईडी प्राप्त करने के लिए 7308080808 पर एक एसएमएस "रजिस्टर" <स्पेस> "ग्राहक आईडी के अंतिम 4 अंक" <स्पेस> "खाता संख्या के अंतिम 4 अंक" भेज सकते हैं।

प्रश्न. मैं HDFC बैंक के पर्सनल लोन के बारे में कैसे जानकारी हासिल कर सकता हूं?
उत्तर: आप HDFC बैंक के पर्सनल लोन के बारे में नीचे दिए गए विकल्पों के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं-
  • बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करें- आप बैंक के कस्टमर केयर नंबर 61606161 पर कॉल कर पर्सनल लोन से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं। कॉल करने से पहले अपनी लोकेशन के STD कोड को लगाना न भूलें।
  • ब्रांच जाकर- आप अपनी नज़दीकी शाखा में जाकर पर्सनल लोन से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं।
  • ईमेल- आप ईमेल के माध्यम से भी पर्सनल लोन से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

प्रश्न. क्रेडिट कार्ड की शिकायत कैसे करें?
उत्तर: जब संबंधित वित्तीय संस्थाएं ग्राहकों की शिकायतों पर ध्यान नहीं देतीं तो उपयोगकर्ता को सबसे पहले क्रेडिट ब्यूरो में अपनी शिकायत दर्ज करनी होगी।
Previous Post Next Post